Monday 6 January 2014

एनएच 24 और लिंक रोड पर 10 फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) बनाने का रास्ता साफ हो गया है। जीडीए में गुरुवार को कई विभागों के अधिकारियों की बैठक में एनएचएआई के अधिकारी एफओबी के लिए एनओसी देने को तैयार हो गए।

Visit the website:
http://crossingrepublik.in/index.html


एनएच 24 और लिंक रोड पर 10 फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) बनाने का रास्ता साफ हो गया है। जीडीए में गुरुवार को कई विभागों के अधिकारियों की बैठक में एनएचएआई के अधिकारी एफओबी के लिए एनओसी देने को तैयार हो गए। बैठक में तय किया गया कि एनओसी के लिए नगर निगम को नए सिरे से आवेदन करना होगा। इसके साथ ही एफओबी के डिजाइन भी भेजने होंगे और यह भी बताना होगा कि कौन सी कंपनी इन्हें कितनी लागत में बनाएगी।
नगर निगम के ट्रैफिक विभाग के प्रभारी एक्सईएन ए. के. सिंह का दावा है कि इन एफओबी का डिजाइन पहले से मंजूर है। इनके लिए 15 जनवरी को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था। एनएचएआई से एनओसी जारी होते ही काम शुरू हो जाएगा।
शहर में 17 स्थानों पर एफओबी बनाए जाने हैं। इनमें से 10 एफओबी लिंक रोड और एनएच 24 पर बनने हैं। एनएचएआई ने इन 10 एफओबी के लिए एनओसी देने से मना कर दिया था। उसका कहना था कि निगम ने उससे पूछे बिना इनके कॉन्ट्रैक्ट दे दिए।
कहां बनेंगे एफओबी :
यूपी गेट के पास, खोड़ा कट, छिजारसी कट, विजय नगर चौराहा, क्रॉसिंग रिपब्लिक, सीआईएसएफ कट, अर्थला के पास, एएलटी कट (हापुड़ रोड को एनएच 58 से जोड़ने वाले पॉइंट पर), साहिबाबाद सब्जी मंडी के पास और बीकानेर तिराहा।

No comments:

Post a Comment